Home > खेल > फूटबाल > विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना फीफा अंडर-17

विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना फीफा अंडर-17

इसी दिन 16वें राउंड के खेले गए एक अन्य मैच में मोरक्को ने पेनल्टी शूटआउट में ईरान को 4-1 से हराया। पूर्वी जावा के गेलोरा बुंग टोमो स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में तय समय तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर रहीं थीं, जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया

विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना फीफा अंडर-17
X

जकार्ता । अर्जेंटीना ने मंगलवार को वेनेजुएला को 5-0 से हराकर इंडोनेशिया में चल रहे अंडर-17 फीफा विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। जहां शुक्रवार को उसका सामना ब्राजील से होगा। पश्चिम जावा प्रांत के जलाक हारुपत स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में अर्जेंटीना की ओर से अगस्टिन फैबियन रूबर्टो ने दो, सैंटियागो लोपेज़ और क्लाउडियो एचेवेरी ने 1-1 गोल किया, जबकि अर्जेंटीना को एक गोल का फायदा वेनेजुएला के लुइस फ्रांसिस्को बाल्बो विएरा के आत्मघाती गोल से मिला।

डिएगो प्लेसेंटे की टीम पूरे खेल में हावी रही। वेनेजुएला को मैच के 15वें मिनट में उस समय करारा झटका लगा, जब लुइस फ्रांसिस्को बाल्बो विएरा के आत्मघाती गोल की बदौलत अर्जेंटीना को 1-0 की बढ़त मिल गई। इसके बाद 22वें मिनट में सैंटियागो लोपेज़ ने गोल कर अर्जेंटीना को 2-0 से आगे कर दिया। इसके बाद कप्तान और नंबर 10 क्लाउडियो एचेवेरी ने मैच के 32वें मिनट में बाईं ओर से एक और शानदार गोल कर अपनी टीम की बढ़त 3-0 कर दी। मध्यांतर तक अर्जेंटीना की टीम 3-0 से आगे रही।

दूसरे हाफ में अर्जेंटीना ने गेंद पर कब्ज़ा बनाए रखा और खतरनाक मौके बनाए। मैच के 70वें मिनट में फ्रेंको मस्तंतुओनो की गलती के कारण, जो कुछ ही मिनट पहले बेंच से आए थे, अर्जेंटीना को पेनल्टी किक दी गई, और अगस्टिन फैबियन रूबर्टो ने इसे गोल में बदलकर अपनी टीम को 4-0 से आगे कर दिया। इस गोल के 8 मिनट बाद ही रूबर्टो ने एक और गोल कर अर्जेंटीना को 5-0 से आगे कर दिया और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ और अर्जेंटीना की टीम क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई।

Updated : 22 Nov 2023 7:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

News Desk Bhopal

News Desk Bhopal


Next Story
Top