Home > देश > भाजपा ने 111 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, मंडी से कंगना- मेरठ से अरुण गोविल को दिया टिकट

भाजपा ने 111 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, मंडी से कंगना- मेरठ से अरुण गोविल को दिया टिकट

पीलीभीत से अपने वर्तमान सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया

भाजपा ने 111 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, मंडी से कंगना- मेरठ से अरुण गोविल को दिया टिकट
X

नईदिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों सहित देश भर में 111 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। भाजपा ने हिमाचल प्रदेश के मंडी से कंगना रनौत, यूपी के मेरठ से अरुण गोविल, पुरी से संबित पात्रा को टिकट दिया गया है। , जबकि पीलीभीत से अपने वर्तमान सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया है।

इसके साथ आज ही कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए नवीन जिंदल को कुरुक्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। रविवार को जारी उम्मीदवारों की सूची में आंध्रप्रदेश से 06, बिहार से 15, गोवा से 01, गुजरात से 06, हरियाणा से 04, हिमाचल प्रदेश से 02, झारखंड से 03, कर्नाटक से 04, केरल से 03, महाराष्ट्र से 03, मिजोरम से 01, ओडिशा से 18, राजस्थान से 07, सिक्किम से एक, तेलंगाना से 02, उत्तर प्रदेश 13 और पश्चिम बंगाल से 19 सीटें शामिल हैं।

भाजपा की इस सूची में हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन दुमका से, रविशंकर प्रसाद पटना साहिब से, गिरीराज सिंह बेगुसराय से, धर्मेन्द्र प्रधान संभलपुर से, प्रताप सारंगी बालासोर से, संबित पात्रा पुरी से, मेनका गांधी सुल्तानपुर से और जितिन प्रसाद पीलीभीत से उम्मीदवार बनाए गए हैं।































Updated : 13 April 2024 12:44 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top