Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > झेलम नदी में यात्रियों से भरी एक नाव पलटी, 6 की मौत, तीन अभी भी लापता

झेलम नदी में यात्रियों से भरी एक नाव पलटी, 6 की मौत, तीन अभी भी लापता

झेलम नदी में यात्रियों से भरी एक नाव पलटी, 6 की मौत, तीन अभी भी लापता
X

श्रीनगर। श्रीनगर में बटवाड़ा इलाके के पास मंगलवार सुबह झेलम नदी में एक नाव पलट गई, जिसमें आठ वयस्क और सात विद्यार्थी सवार थे। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई और छह लोगों को बचाने के बाद एसएमएचएस में भर्ती कराया गया है। नाव में कुल 15 लोग सवार थे, जिसमें तीन अभी भी लापता हैं।

श्रीनगर उपायुक्त डॉ. बिलाल मोहि-उद-दीन भट ने बताया कि श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में मंगलवार को झेलम नदी में यात्रियों और स्कूली बच्चों से भरी एक नाव पलट गई। नाव में सवार सभी लोग पानी में डूब गए, जिससे चारों तरफ हड़कंप मच गया। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है, जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं। 6 लोगों को बचाया लिया गया है और 3 लोग अभी भी लापता हैं। एसएमएचएस में भर्ती तीन लोगों का उपचार चल रहा है, जबकि तीन अन्य की हालत स्थिर है।उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर में नाव पलटने की घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है। संभागीय आयुक्त कश्मीर, आईजीपी कश्मीर, उपायुक्त श्रीनगर और एसएसपी श्रीनगर, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान की निगरानी कर रहे हैं। लापता तीन लोगों को खोजने के लिए एसडीआरएफ, सेना और अन्य एजेंसियों की टीम राहत और बचाव कार्य कर रही हैं। इसी बीच मरीन कमांडो (मार्काेस) टीमों को भी अलर्ट कर दिया गया है।

भाजपा ने जताया दुःख

भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि नाव पलटने के हादसे पर अपना गहरा दुख व्यक्त करता हूं। मेरी संवेदनाएं इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ हैं। शोक संतप्त परिवारों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करता हूं और एसएमएचएस में इलाज करा रहे लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। एसडीआरएफ और अन्य बचाव टीमों से क्षेत्र में बचाव अभियान तेज करने का आग्रह करता हूं।

Updated : 16 April 2024 11:36 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top