Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > जम्मू-कश्मीर में INDI गठबंधन को झटका, उमर अब्दुल्ला ने कहा - PDP को नहीं देंगे सीट

जम्मू-कश्मीर में INDI गठबंधन को झटका, उमर अब्दुल्ला ने कहा - PDP को नहीं देंगे सीट

जम्मू-कश्मीर में INDI गठबंधन को झटका, उमर अब्दुल्ला ने कहा - PDP को नहीं देंगे सीट
X

श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को पीडीपी पर निशाना साधते हुए कहा कि नेकां ने नहीं बल्कि परिस्थिति ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को बाहर रखा है। श्रीनगर में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि एनसी आगामी संसदीय चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा तब करेगी जब यह पार्टी के अनुकूल होगा।

उन्होंने कहा कि हमने (नेकां) पीडीपी को बाहर नहीं किया बल्कि परिस्थिति ने उन्हें बाहर रखा है। गठबंधन की पवित्रता बनाए रखना हर घटक दल का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि अकेले नेकां को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पीडीपी दुर्भाग्य से अपने पार्टी कार्यक्रमों में एनसी को निशाना बना रही है। चाहे उनके भाषण हों या सोशल मीडिया पोस्ट वे लगातार एनसी को निशाना बना रहे हैं। पिछले दो वर्षों से पीडीपी अपने स्थापना दिवस समारोहों में एनसी को किसी न किसी तरह से गाली देती रही है। इसका क्या मतलब है।यहां तक कि वे 1987 की धांधली का हवाला देकर हमें पाकिस्तान चुनावों में भी घसीटते हैं और इस तरह पूरी गड़बड़ी के लिए हमें दोषी ठहराते हैं। वे डॉ. फारूक अब्दुल्ला को भी निशाना बनाते हैं।

उन्होंने सवाल किया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस दक्षिण कश्मीर को पीडीपी के लिए कैसे छोड़ सकती है, जो पिछले लोकसभा चुनाव में तीसरे स्थान पर रही थी। उमर ने कहा कि वे (पीडीपी) गठबंधन की बात करते हैं लेकिन रैलियों और ट्वीट में केवल नेकां को निशाना बनाते हैं।

Updated : 8 March 2024 2:02 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top