Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > बुलेट चालक ने साइकिल सवार को कुचला, मौत, चक्काजाम

बुलेट चालक ने साइकिल सवार को कुचला, मौत, चक्काजाम

युवक की हालत भी गंभीर

बुलेट चालक ने साइकिल सवार को कुचला, मौत, चक्काजाम
X

ग्वालियर। अंधाधुंध गति से बुलट मोटरसाइकिल दौड़ा रहे युवक ने साइकिल सवार को टक्कर मार दी। बुलट के नीचे आने से अधेड़ की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बुलट सवार का सिर डिवाइडर से टकराने से वह गंभीर रुप घायल हो गया। दुर्घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव विच्छेदन गृह भेजा। आक्रोशित परिजनों ने चक्काजाम कर दिया। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाकर चक्काजाम खुलवाया।

रेशममिल पुरानी लाइन बिरला नगर हजीरा निवासी सरनाम कुमार बाथम 50 वर्ष लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक प्रशिक्षण महाविद्यालय में अकुशल कार्य सहायक के पद पर काम करता था। हर रोज की तरह शुक्रवार दोपहर के समय सरनाम साईकिल से काम के लिए घर से निकले थे। बताया गया है कि दोपहर के समय सरनाम पड़ाव थाना क्षेत्र स्थित रेसकार्स रोड पट्रोल पम्प के सामने पहुंचा ही था तभी उसे गाला का मंदिर की ओर से आ रहे बुलट मोटर साइकिल क्रमांक एमपी 07 जेडबी 3540 के चालक ने सरनाम बाथम को टक्कर मार दी। बताया गया है कि बुलट की गति इतनी तेज थी कि सरनाम पहियों के नीचे आकर दूर तक घसीटता हुआ चला और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि बुलट मोटर साइकिल चालक सिद्धार्थ का सिर डिवाइडर से टकराने के कारण वह भी गंभीर रुप से घायल हो गया। सिद्धार्थ एमआईटीएस महाविद्यालय का छात्र बताया गया है। सडक़ दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को तत्काल चिकित्सालय पहुंचाया। सडक़ दुर्घटना का पता चलन पर मृतक के परिजन मौके पर पहुंच गए और उन्होंने चक्काजाम कर दिया। आर्थिक सहायता की मांग कर रहे परिजनों को पुलिस अधिकारी ने समझाकर चक्काजाम खुलाया। बाद में पुलिस ने शव को एम्बलेंस की सहायता से विच्छेदन पहुुंचाकर सडक़ दुर्घटना की जांच प्रारंभ कर दी है।

बुलट पर युवाओं की रफ्तार का कहर

शहर में बुलट मोटर साइकिल चालकों के आतंक का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह सडक़ पर इतनी रफ्तार से गाड़ी चलाते हैं कि बगल से निकल रहा राहगीर की रुह कांप जाती है। शहर के चौराहों पर लगे सीसीटीवी के फुटेज देखने पर बुलट की गति का आंकलन पुलिस महकमा कर सकता है। सिद्धार्थ की बुलट की गति भी सौ से ऊपर थी तभी तो हेलमेट लगाने के बाद भी उसके सिर में चोट लगी है। अधिकतर बुलट में साइलेंसर लगे हुए हैं। जितनी भी शहर में बुलट गाड़ी है उनको युवा की चलाते हैं और उस पर स्टंट करने से बाज नहीं आते हैं। युवाओं द्वारा अधिक तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने पर सडक़ पर हमेशा से दुर्घटना का भय बना रहता है।

कट से निकलते समय हुई दुर्घटना

सरनाम बाथम गाटरवाली पुलिया से रेसकोर्स रोड पर पहुंचे थे और एलएनआईपी जाने के लिए कट वाले रास्ते से विपरीत दिशा की ओर जा रहे थे। तभी गोला का मंदिर से आ रहे मोटर साइकिल से टक्कर हो गई। बता दें पांच छह माह पहले भी साइकिल सवार को कार ने रेसकोर्स रोड पर उसी स्थान पर कुचल दिया था।

तानसेन नगर रेलवे ओवरब्रिज पर विपरीत दिशा में जाते है वाहन

जिस स्थान पर सरनाम की मौत हुई उससे चंद कदम की दूरी पर बने तानसेन नगर रेलवे ओवरब्रिज पर भी सडक़ दुर्घटना का भय बना रहता है। गोला का मंदिर से आकर तानसेन नगर की ओर जाने वाले वाहन चालक विपरीत दिशा में वाहन लाकर पुल पर चढ़ते हैं वहीं पुल से उतरकर रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले वाहन चालक भी विपरीत दिशा निगम कार्यालय की ओर से जाते हैं जबकि रेलवे स्टेशन से आने वाले वाहनों से हमेशा दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है।

इनका कहना है

बुलट मोटरसाइकिल चालक ने साइकिल सवार को टक्कर मार दी जिससे मौत हो गई है वहीं चालक छात्र भी गंभीर रुप से घायल हो गया है। चक्काजाम करने वालों को समझाइश देकर शव को विच्छेदन गृह पहुंचाया।

इला टंडन
पड़ाव थानाप्रभारी

Updated : 27 April 2024 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top