Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > कन्नौज में सपा फिर बदलेगी प्रत्याशी, अब अखिलेश यादव खुद लड़ेंगे चुनाव

कन्नौज में सपा फिर बदलेगी प्रत्याशी, अब अखिलेश यादव खुद लड़ेंगे चुनाव

कन्नौज में सपा फिर बदलेगी प्रत्याशी, अब अखिलेश यादव खुद लड़ेंगे चुनाव
X

लखनऊ। । प्रदेश की कुछ सीटों ने राजनीतिक दलों को उलझा दिया है। उसमें रायबरेली अमेठी और कन्नौज शामिल है। रायबरेली में अब तक कांग्रेस और भाजपा कोई प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाया, वहीँ अमेठी में कांग्रेस खेमे में असमंजस है। दूसरी ओर सपा कन्नौज सीट से फिर अपना उम्मीदवार बदलने जा रही है। अब तेज प्रताप की जगह खुद अखिलेश यादव वहां से ताल ठोकेंगे।

कन्नौज में सपा का सिर दर्द बढ़ता जा रहा है। पहले वहां से तेज प्रताप को टिकट दिया था। अब वहां के स्थानीय नेता अखिलेश यादव को वहां से चुनाव लड़ने की मांग कर रहे हैं। इस पर अखिलेश यादव द्वारा मंगलवार को दिये बयान, स्थानीय कार्यकर्ता जो चाहेंगे, वहीं होगा। राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज कर दी है।

अखिलेश यादव खुद उतरेंगे मैदान में

पहले समाजवादी पार्टी मुखिया का चुनाव लड़ने की योजना नहीं थी, लेकिन मंगलवार को दिये बयान ने चर्चा तेज कर दी है। हालांकि सपा ने अभी आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की है। इधर यह भी चर्चा है कि सपा को लालू यादव के दामाद तेज प्रताप की नाराजगी का भी डर है। उन्हें सपा को कहीं समायोजित करने पर विचार करना होगा। इससे पहले भी सपा इस बार के चुनाव में दस से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवार बदल चुकी है। कई जगह तो दो-दो बार उम्मीदवार बदले गये

Updated : 26 April 2024 10:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top